hindi punjabi story

सुबह-सुबह एक बूढ़े ने दरवाजे की घंटी बजाई।  मैंने सोचा कि सुबह इतनी जल्दी कौन हो सकता है।  मैंने उठकर दरवाजा खोला, बूढ़े को देखा और पूछा कि क्या यह इतनी जल्दी है।  उसने अपना हाथ मेरे सामने रखा और कहा कि मैं टांके काटने के लिए आपके पास आया हूं।  मैंने कहा कि इतनी सुबह, उसने कहा कि मुझे साढ़े आठ बजे कहीं और जाना है, इसलिए मैं जल्दी आ गया।  माफ करना
 उसका घर मुझसे बहुत दूर था लेकिन जरूरत पड़ने पर वह मेरे पास आता था।  मैं उन्हें अच्छी तरह से जानता था।
 मैंने कहा कोई बात नहीं, तुम बैठ जाओ और अपना हाथ दिखाओ।  मैंने टाँके खोले और कहा कि घाव ठीक हो गया है लेकिन मैंने अभी भी इसे पट्टी बांध दिया है ताकि यह अचानक चोट न लगे।
 बैंडेज के बाद मैंने पूछा कि आपको सुबह 8.30 बजे जाना है, अगर आपको देर हो रही है तो मुझे आपको छोड़ देना चाहिए?  "
 वह जाने के लिए उठा।  मैंने कहा यहाँ नाश्ता करो तो बूढ़े ने कहा कि मैं यहाँ नाश्ता करूँगा लेकिन कौन उसे नाश्ता कराएगा।  मैंने पूछा कि आप कौन हैं जो नाश्ता करने की बात कर रहे हैं और बूढ़े व्यक्ति ने कहा कि मेरी पत्नी है।
 मैंने पूछा कि वे कहाँ रहते थे और आप नौ बजे कहाँ पहुँचने वाले थे।  वृद्धा ने कहा कि वह मेरे बिना नहीं रह सकती थी लेकिन अब वह बीमार है और एक नर्सिंग होम में भर्ती है।  मैंने पूछा कि उनके साथ क्या गलत था।
 उन्होंने समझाया कि मेरी पत्नी को अल्जाइमर की बीमारी थी और वह अपनी याददाश्त खो चुकी थी।  वह पिछले पांच सालों से इस बीमारी से जूझ रही थी।  उसने कहा कि वह अब मुझे जानती भी नहीं है लेकिन मैं रोज उसका नाश्ता करता हूं लेकिन वह मुझे देखती है जैसे मैं एक अजनबी हूं।  बोलते-बोलते बूढ़े की आंखों में आंसू आ गए।  उसको देखते ही मेरी आँखों में पानी आ गया।
 अगर ऐसा नहीं होता, तो मुझे नहीं पता कि मैं कब बिस्तर पर गिरता।  लेकिन उसे ठीक होना है, उसका ध्यान रखना है।
 इसलिए मैं ऊर्जा से भरा हुआ हूं।  मैं सुबह उठता हूं और काम पर जाता हूं।  दिल में उम्मीद है कि वह उससे मिलने जा रहा है, उसके साथ नाश्ता किया और नाश्ता किया।  उसके साथ नाश्ता करने से खुशी मिलती है।  मैं उसे अपने हाथों से नाश्ता बनाती हूं।

Post a Comment

0 Comments

https://www.blogger.com/u/1/blog/layout/1313034974938831978

mari apne nal fight