hindi story dil acha

भावना की नाजुकता

 एक धर्मार्थ विलेख का मूल्य पूरी तरह से उसके काम करने के तरीके पर निर्भर करता है।  याद रखें, गरीब हमेशा संवेदनशील होते हैं।  एक गरीब महिला ने कहा: "अगर कोई मुझे कुछ भी देता है और उसके बारे में बताता है, तो मैंने इसके लिए भुगतान किया है" हाँ, इसके लिए भुगतान किया गया शर्म की बात है और उपहार की तुलना में अधिक संकट था।  एक महिला ने अपने गेट पर एक दिन कहा: "वह मिसेज डीन है; मुझे पता है कि यह उसकी पोशाक से है। मैंने उसे उसे दे दिया।"

 एक बार एक आदमी ने दूसरे से कहा, "मैंने तुम्हें यह काम इसलिए दिया क्योंकि तुम गरीब थे और मुझे लगा कि तुम इसे पाकर ख़ुश हो जाओगे।"  क्यों उसने अपने संकट के आदमी को याद दिलाया, पहले से ही सहन करना मुश्किल है?  अगर उसने कहा होता तो बहुत अच्छा लगता। "घर के पास यह काम करना बहुत आसान है। मुझे खुशी है कि आप इसे मेरे लिए कर पाए।"  काम करने वाले ने सोचा होगा: "मुझे उसके लिए काम करना पसंद है, उसके शिष्टाचार बहुत सुखद हैं।"

 अब जज जो सबसे अच्छा है।  एक महिला अपने घर पर प्राथमिक संस्था की लड़कियों को किसी योग्य वस्तु के दान के लिए रजाई बनाने के लिए रख रही थी।  एक लड़की ने फुसफुसाया: "मेरी बहन और मैं सफेद एप्रन के बिना ही यहाँ हैं।"  वह नहीं जानती थी कि रात के खाने के बाद जब तक परिचारिका अंदर के कमरे से आती है और उसके सामने फुसफुसाती है, "अब आप अकेले नहीं हैं, जिन पर गिंगम एप्रन है।"  मैंने फुसफुसाहट सुनी, दो चेहरों पर नज़र डाली, और लवलियर की मुस्कुराहट मैंने कभी नहीं देखी।  वे सहानुभूति और प्रशंसा के दिलों से थे।

Post a Comment

0 Comments

https://www.blogger.com/u/1/blog/layout/1313034974938831978

mari apne nal fight