rose flowers story

बैठे, जैसे वे कर रहे थे, चुप, एक-दूसरे को देख रहे थे, उनकी अधिकांश गतिविधि थी।  आपको मूर्खतापूर्ण छोटी-सी बात या अतिरंजित प्रशंसा के साथ जिस्टला का मनोरंजन करने की आवश्यकता नहीं थी।

 लेकिन अभी वह उसे जल्दी से बताना चाहता था, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उसे वह उत्साह महसूस होगा जो उसने महसूस किया था।

 "सुनो, गिस्टला," उसने कहा, जबकि वह उसे अपनी कोमलता से गोल आंखों से देखती थी।  "मैं चाहता हूं कि तुम आज मेरे परिवार से मिलने मेरे साथ आओ।"

 उनके शब्दों से लग रहा था कि उनके लिए एक अजीब सी अंगूठी है, और जॉर्ज ने दसियों तक इंतजार किया जब तक कि उन्हें यकीन नहीं हो गया कि वह हैरान नहीं हैं या नाराज हैं कि उन्होंने अभी क्या कहा था।

 वह एक पल के लिए चुपचाप बैठी रही और फिर उसने कहा, “क्या तुम

 सोचो कि मेरे लिए करना सही है, जॉर्ज? "

 "ज़रूर है! क्यों नहीं? वे तुम्हारे और मेरे बारे में जानते हैं। वे जानते हैं कि हम प्यार में हैं।"

 "लव-" उसने शब्द बोला जैसे कि यह एक अनिश्चित, मायावी बात थी जिसे आप कुछ भी करने के कारण के रूप में प्रस्तुत नहीं कर सकते थे।

 गिस्टला बहुत बुद्धिमान था, जॉर्ज को एहसास हुआ, लेकिन यह उत्साह का समय था, इस दुनिया में अपने स्वयं के रिश्ते को मजबूत करने का समय।

 "आप कहेंगे!"  जॉर्ज ने कहा।

 "क्या आप मुझे चाहते हैं?"

 उसने चुपचाप उसकी गोद में हाथ रखा।  वे अपने स्वयं के विपरीत नहीं थे, जॉर्ज ने मनाया, चरम लघुता और रंग को छोड़कर।

 फिर, हालांकि उसने पहले कभी ऐसा नहीं किया था, वह बाहर पहुंची और उसके गाल को छू लिया।  जॉर्ज ने अपने चेहरे पर दिखाई देने वाली भावनाओं का उपयोग किया था, और वह जानता था कि वह अचानक बहुत दुखी थी।  "हाँ, जॉर्ज," उसने कहा।  "मैं तुम्हारे साथ अपने परिवार से मिलने जाऊंगा।"  और उसने कहा कि जैसे वह उसे अच्छे से बता रही थी।

 आईटी WAS इससे बेहतर नहीं था जिसकी उन्हें उम्मीद थी।  यह बदतर था।  बहुत बुरा।  और वह पल पल बढ़ रहा था।  वे सभी बड़े सफेद घर के पीछे रॉक-दीवार वाले आँगन में बैठे थे।  गिस्टला उसके पास बैठा, बहुत छोटा और भयभीत और बहुत अलग लग रहा था।  और यह स्पष्ट अंतर था कि जॉर्ज ने उम्मीद की थी कि हर कोई अनदेखा कर सकता है।  लेकिन इसके बजाय, उनमें से प्रत्येक, उसके पिता, उसकी माँ, उसकी बहन, इसे और भी स्पष्ट करने की कोशिश करते दिखाई दिए।

 पहला तनाव, जब हर कोई जिस्टला को घूरता हुआ बैठा था, जैसे वह एक पिंजरे के पीछे कुछ था, गुजर चुका था।  लेकिन अब उनके माता-पिता और बहन एक नई दिशा में बढ़ रहे थे।  उन्होंने आराम किया, स्थिति पर नियंत्रण पाया और वे उसे टुकड़ों में काट रहे थे।

 "मुझे बताओ," उसकी बहन कह रही थी, उसकी आँखें धृष्टता से नृत्य कर रही हैं, "क्या आप लोगों के पास कुछ बहुत अजीब ट्रिक्स नहीं हैं जो आप कर सकते हैं?"

 जॉर्ज ने अपनी हथेलियों के खिलाफ अपनी उंगलियों को कस दिया।  उसने सुना

 Gistla जवाब, "ट्रिक्स?"

 "हाँ।"  उनकी बहन की सफेद मुस्कान चमक गई।  "आप जानते हैं, जैसे चीजें गायब हो जाती हैं, वैसे ही चीजें।"

 "मेरे पिता," गिस्टला ने गंभीरता से कहा, "बहुत अद्भुत चीजें कर सकते हैं। वह एक संगीतकार हैं।"

 जॉर्ज के पिता आगे की ओर झुक गए, और पलक झपकते ही।  "वास्तव में?

 वह क्या खेलता है?"

 "खेल?"  Gistla से पूछा।
 गिस्टला ने जॉर्ज को देखा, लेकिन जॉर्ज को पता नहीं था कि क्या कहना है।  उन्होंने चाहा कि उन्होंने कभी ऐसा करने की कोशिश नहीं की।  उन्होंने चाहा कि उन्होंने अपने परिवार को अनदेखा कर दिया और अपनी भावनाओं की गोपनीयता में जिस्टला को प्यार करने लगे।

 "ठीक है, अब," श्री केनिंगटन अधीरता के बजाय कह रहा था।  "क्या वह हमारे वायलिन या शहनाई या ओबे की तरह कुछ खेलता है, या क्या?"
 "वह कुछ भी नहीं खेलता है," गिस्टला ने ध्यान से कहा।  "वह बस ... संगीत बनाता है और मैं इसे सुनता हूं।"

 "पर कैसे?"  श्री केनिंगटन ने जोर दिया।  "वह क्या संगीत बजाता है? वह निश्चित रूप से कुछ बनाने के लिए संगीत का उपयोग किए बिना नहीं बना सकता है।"

 
 समझने में बहुत कठिन, पिता।  मुझे नहीं लगता- "
 श्रीमती किनिंगटन ने पहली बार बात की।  "क्या आप अभी इसे बना रहे हैं?"

 यह हवा के माध्यम से आने वाली कोड़े की तरह था।  उसकी माँ पलक झपकते ही वहाँ बैठ गई, जिस संदेह और अविश्वास से उसने इस जीव को अपनी आँखों में और मुँह पर दिखाया और यहाँ तक कि जिस तरह से वह बैठी हुई थी, उसके लिए महसूस किया।

 "अब, लोइस," श्री केनिंगटन ने कहा, जैसा कि उन्होंने वास्तव में जो कुछ कहा था, उससे सहानुभूति थी, यह मानते हुए कि न केवल गिस्टला इसे बना रही थी, बल्कि यह कि उनकी सभी दौड़ ने सब कुछ बना दिया।  लेकिन वह जिद्दी था।  "अब आओ, हमें बताओ। हमें बताओ कि तुम्हारा क्या मतलब है।"

 जिस्टला का चिकना सिर इस तरह मुड़ गया और वह।  "कभी-कभी," उसने धीरे से कहा, "मेरे पिता अन्य स्थानों की यात्रा करते हैं, और अगर वह जल्द ही वापस नहीं आ सकते हैं, तो वे मुझे संगीत भेजते हैं।"

 दिन से चला गया और मैं अकेला हूं, मैं इसे सुनता हूं। 

 "नहीं।"

 "अब, एक मिनट रुको," जॉर्ज की बहन मुस्कुराते हुए आगे बढ़ी।  "आप बस यह संगीत सुनते हैं, क्या यह सही है? यहाँ पर।"  उसने अपना माथा टेका।

 "हाँ," जिस्टला ने कहा।

 "माय गॉड," जॉर्ज की बहन ने कहा।  उसने अपने माता-पिता को देखा, उसकी भौंहों को सहलाते हुए।

 "आपको चीजों को नहीं बनाना चाहिए," जॉर्ज की माँ ने कहा।
😀
 "माँ," जॉर्ज ने कहा, उसका चेहरा रंग रहा है।  "वह बातें नहीं बना रही है!"

 "बस एक पल, बेटा," श्री केनिंगटन ने कुरकुरापन से कहा।  "आप अपनी माँ से उस स्वर में बात नहीं करना चाहते।"

 "नहीं, लेकिन, मेरे भगवान," जॉर्ज की बहन चली गई।  "कल्पना करो। कोई तार नहीं, कोई लाउडस्पीकर नहीं, बस ... यहाँ ऊपर।"  उसने अपना माथा फिर से दबा लिया।

 "मैं अपनी माँ से बिल्कुल भी बात नहीं कर रहा हूँ," जॉर्ज ने अपनी बहन की उपेक्षा करते हुए कहा।

 "ठीक है, उसे झूठ नहीं बोलना चाहिए" श्रीमती केनिंगटन ने दृढ़ विश्वास के साथ कहा।

 जॉर्ज खड़ा हो गया।  "वह झूठ नहीं बोल रही है, माँ।"

 "मैं आपको अपनी माँ के साथ बहस करने के लिए मना करता हूँ, जिस तरह से, जॉर्ज" श्री केनिंगटन ने कहा।

 "मेरा मतलब है, मेरे भगवान," जॉर्ज की बहन ने खुशी से कहा।  "यह एक नवीनता है? क्या आप कल्पना कर सकते हैं? जिस्टला, या आपका नाम जो भी हो, क्या आपके पिता अपने संगीत को कुछ समय दे सकते हैं जब हम नृत्य करते हैं?"

 Gistla की आँखें चोट लगी थीं और वह थी, जॉर्ज जानता था, भ्रमित था।  उसने अपना सिर हिलाया।

 मिसेज केनिंगटन आरोप लगाते हुए झपकी ले रही थीं।  "क्या वे आपको इन चीजों को बनाना सिखाते हैं? क्या वे आपको घर पर सिखाते हैं?"

 "माँ, क्या आप कृपा करेंगी?"  जॉर्ज ने कहा।  "आपको उससे इस तरह से बात क्यों करनी चाहिए?"

 मिस्टर केनिंगटन जल्दी से खड़े हो गए।  “मैंने अपने बेटे को नहीं उठाया

 उसकी माँ के साथ ऐसा व्यवहार करें। ”

 "लेकिन वह इसे नहीं बना रही है," जॉर्ज ने कहा।  "आपने उसे और आपको बताने के लिए कहा-"

 जॉर्ज की बहन अपनी कुर्सी से कूद गई थी और वह आँगन में टहल रही थी।  उसने नृत्य करते हुए गुनगुनाया।  "क्या आप इसे देख नहीं सकते? हर कोई चारों ओर नाच रहा है, उनके सिर में संगीत सुन रहा है? कोई ऑर्केस्ट्रा या रिकॉर्ड या कुछ भी नहीं?"

 मिस्टर केनिंगटन बहुत ऊँचे थे।  "क्या आप अपनी माँ का वचन ले रहे हैं, या यह ... यह ..." उन्होंने जिस्टला में उत्सुकता से प्रस्ताव दिया।

 जॉर्ज ने अपने होंठों को चाटा, अपने परिवार के प्रत्येक व्यक्ति पर रक्षात्मक दृष्टि से देखा।  "यह किसी के शब्द लेने की बात नहीं है। यह कुछ ऐसा है जिसे हम समझ नहीं पाते हैं।"

 जॉर्ज की बहन भड़क गई और फिर अचानक उसने अपना हाथ उसके मुंह के खिलाफ रख दिया।  "मेरे भगवान, क्या होगा अगर हर किसी को संगीत अलग है? मेरा मतलब है, क्या हर कोई एक ही संगीत सुनता है, प्रिय? क्योंकि अगर वे नहीं करते, तो क्या गड़बड़ है!"  
 मिस्टर केनिंगटन की आवाज बुलंद थी।  "मुझे लगता है कि हम समझते हैं, सब ठीक है, जॉर्ज। इस बारे में कुछ भी नहीं है जो हम नहीं समझते हैं!"

 जॉर्ज के होंठ ताल रहे थे।

 उसकी बहन डूबा और मुड़ गया।  "हम इसे संगीत में प्रमुख नृत्य कह सकते हैं। हर कोई अपना खुद का सिर लाता है!"  वह हँसी-मज़ाक करती थी।  "हे भगवान!"

 जॉर्ज ने तब देखा कि पीछे के गेट से गिस्टला गायब हो रहा था।  वह खड़ा था, अपने मुट्ठियों को मसलता हुआ और अपने परिवार को देख रहा था।  उसकी बहन ने नाचना बंद कर दिया था लेकिन वह अभी भी हंस रही थी।

 "मैंने सोचा नहीं था, जॉर्ज," उसकी माँ ने दृढ़ता से कहा, "कि आप किसी झूठ बोलने वाले को आमंत्रित करने जा रहे थे।"  जॉर्ज जिस्तला के पीछे-पीछे चला गया।

Post a Comment

0 Comments

https://www.blogger.com/u/1/blog/layout/1313034974938831978

mari apne nal fight